युवा मामले एवं खेल, राज्यमंत्री श्री अशोक चांदना* ने कहा है कि बूंदी जिले का हिण्डोली व नैनवां क्षेत्र स्वस्थ राजस्थान की मिसाल बनेगा।

प्रदेश के प्रत्येक राजस्व गांव में खेल मैदान विकसित किए जाएंगे, ताकि प्रदेश का युवा एवं बालक वर्ग स्वस्थ्य रहे।

*श्री चांदना सोमवार को बूंदी जिले* के हिण्डोली एवं नैनवां पंचायत समिति क्षेत्र की धोवडा, गोठडा, रूणिजा, छाबडियो का नयागांव, जजावर, सीसोला व बाछोला गांवों में नवनिर्वाचित सरपंचों के पदभार ग्रहण समारोहों में ग्रामीणों को सम्बोधित कर रहे थे।

*श्री चांदना ने कहा कि* राज्य सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र में चहुंमुंखी विकास के लिए कृत संकल्पित हैं। आमजन को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए भी संकल्पबद्ध होकर कार्य किए जा रहे हैं।

  • जिनका फायदा आने वाले दिनों में प्रदेशवासियों को मिलेगा।
  • उन्होंने कहा कि आने वाले वषोर्ं में हिण्डोली विधानसभा क्षेत्र में व्यापक विकास कार्य करवाए जाएंगे।
  • उन्होंने कहा कि क्षेत्र में काश्तकारों को सर्दी के मौसम में दिन में बिजली  देकर राहत दी हैं,
  • वहीं आने वाले दिनों में 10 करोड़ की लागत से हिण्डोली में गौण मण्डी के निर्माण के बाद किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।

खेल राज्यमंत्री ने कहा कि नवनिर्वाचित सरपंच सभी को साथ लेकर ग्राम पंचायतों में व्यापक विकास करवाएं। उन्होंने कहा कि हिण्डोली विधानसभा क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में सीसी सड़के बनाई जाएगी। इसके अलावा क्षेत्र की पेयजल समस्या के स्थाई समाधान के लिए चम्बल पेयजल परियोजना के जरिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिण्डोली क्षेत्र के तालाब गांव में मेडीकल कॉलेज खुलने से हिण्डोली, नैनवां सहित आस पास के क्षेत्र को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलने से राहत मिलेगी।

*निवेदन :* राज्य सरकार से जुड़ने के लिए – https://sarkaar.co.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here