ICON

मुख्यमंत्री जी का महत्वपूर्ण निर्णय

By Sarkaar 08-Nov-2021
Slide Images

पांच विद्युत कम्पनियों के कर्मचारियों को होगा बोनस/एक्स-गे्रशिया का भुगतान

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी ने प्रदेश की पांच विद्युत कम्पनियों के कर्मचारियों को वर्ष 2020-21 के लिए बोनस/एक्स ग्रेशिया का भुगतान देने का निर्णय लिया है। श्री गहलोत जी ने इसके लिए विद्युत विभाग से प्राप्त प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है।

निर्णय के अनुसार, राज्य सरकार के कार्मिकों के अनुरूप ही पुनरीक्षित वेतन नियम 2017 के तहत पे-मैट्रिक्स लेवल-12 अथवा ग्रेड पे-4800 और इससे नीचे के लेवल का वेतन ले रहे विद्युत कम्पनियों के कर्मचारियों को यह लाभ देय होगा। बोनस/एक्स ग्रेशिया की गणना वर्ष 2020-21 के लिए अधिकतम परिलब्धियों 7 हजार रूपए तथा 31 दिन के माह के आधार पर की जाएगी। यह बोनस 30 दिन की अवधि के लिए राज्य सरकार के आदेश दिनांक 25-10-2021 के अनुरूप प्रत्येक कार्मिक को अधिकतम 6 हजार 774 रूपए तदर्थ बोनस मिलेगा। 

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी ने राजस्थान पर्यटन विकास निगम एवं अन्य विभागों के विपरीत प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत कार्मिकों को भी बोनस/एक्स गे्रशिया के भुगतान का संवेदनशील निर्णय लिया है। इनमें राज्य सरकार के अधीन 2128 एवं पंचायतीराज के अधीन 315 कार्मिक भी शामिल हैं। इन कार्मिकों को राज्य सरकार द्वारा जारी तदर्थ बोनस के आदेश में उल्लेखित शर्तों के अनुरूप पदस्थापित कार्यालय के माध्यम से भुगतान किया जाएगा। 

राजस्थान सरकार की  महत्वपूर्ण  सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े
https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment