ICON

132 के.वी. जी.एस.एस का किया लोकार्पण,मोहनगढ़ क्षेत्र के किसानों को पर्याप्त आपूर्ति में मिलेगी बिजली

By Sarkaar 12-Nov-2021
Slide Images

जैसलमेर जिले के प्रभारी एवं वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री श्री सुखराम विश्नोई जी एवं जैसलमेर विधायक श्री रूपाराम धनदे जी ने  मोहनगढ़ में 22 करोड़ 23 लाख रुपये लागत से नव निर्मित 132 के.वी. जी.एस.एस. मोहनगढ़ का अनावरण पटिट्का का लोकार्पण कर विधिवत शुरूआत की एवं जनता के लिए समर्पित किया। 


जैलसमेर जिले के प्रभारी मंत्री ने लोकार्पण समारोह के अवसर पर ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि 132 के.वी. जी.एस.एस का निर्माण मोहनगढ़ में होने से किसानों को पर्याप्त वॉल्टेज में विद्युत सप्लाई मिलेगी, जिससे उनकों बहुत राहत मिलेगी। 

जैसलमेर विधायक श्री रूपाराम धनदे ने जी.एस.एस. की स्वीकृति एवं समय पर निर्माण के लिए मुख्यमंत्री जी व जिले के प्रभारी मंत्री के प्रति आभार जताते हुए कहा कि मोहनढ़ क्षेत्र में लम्बे समय से विद्युत की समस्या रहती थी एवं आज 132 के.वी. जी.एस.एस. चालू होने से किसानों को अब बिजली की समस्या नहीं रहेगी एवं रबी की फसल में इसका पूरा लाभ उनकों मिलेगा। 

मोहनगढ़ प्रधान श्रीमती कृष्णा कंवर ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि 132 के.वी. जी.एस.एस का निर्माण होने से क्षेत्र के किसानों को बिजली के लिहाज से बहुत बड़ा तोहफा मिला हैं।

अधीक्षण अभियंता प्रसारण श्री धीरसिंह मीणा ने बताया कि इस 132 के.वी. जी.एस.एस. के निर्माण पर लगभग 22.50 करोड़ रुपये की लागत आई हैं एवं इसके निर्माण होने से मोहनगढ़, हडड, काणोद, देवा, पोहडा एवं आस-पास के क्षेत्र एवं लिफ्ट केनाल पेयजल परियोजना को बहुत बड़ा लाभ मिलेगा। इसके साथ ही इस परियोजना से जहां विद्युत छीजत में कमी आएगी वहीं किसानों को निर्बाध रूप से पर्याप्त वॉल्टेज में विद्युत आपूर्ति होगी। 

राजस्थान सरकार की  महत्वपूर्ण  सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े
https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment