ICON

खान एवं गोपालन मंत्री ने ब्लड डोनेशन वेन का किया लोकार्पण

By Sarkaar 17-Nov-2021
Slide Images

खान एवं गोपालन मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया एवं विधायक श्री पानाचंद मेघवाल ने बारां जिले के राजकीय अस्पताल परिसर में आयोजित समारोह में 38.50 लाख रूपए की लागत की ब्लड डोनेशन वेन को हरी झंडी दिखाकर लोकार्पण किया। यह ब्लड डोनेशन वेन सामाजिक सरोकर के तहत न्यूक्लीयर पावर कॉरपोरेशन रावतभाटा द्वारा प्रदान की गई है।

इस अवसर पर खान व गोपालन मंत्री ने कहा कि राजकीय अस्पताल के ब्लड बैंक को सामाजिक सरोकार के तहत प्राप्त यह ब्लड डोनेशन वेन काफी उपयोगी रहेगी इसके माध्यम से समस्त जिले में विभिन्न स्थानों पर रक्तदान केम्प आयोजित कर रक्त का संग्रहण किया जा सकेगा जिससे जरूरतमंदों को अस्पताल में सभी ग्रुप का ब्लड आसानी से प्राप्त हो सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में कोविड आपदा के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं का सीएचसी व पीएचसी स्तर तक विस्तार किया गया है जिले के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए गए हैं।

विधायक श्री पानाचंद मेघवाल ने कहा कि बारां का ब्लड बैंक प्रदेश में ब्लड डोनेशन के क्षेत्र में प्रथम स्थान पर है जिसके लिए बधाई। जिले में ब्लड डोनेशन वेन के माध्यम से विभिन्न उपखंड क्षेत्रों में केम्प लगाकर ब्लड संग्रहण करने में सहायता मिलेगी जिससे ब्लड बैंक की कार्य कुशलता में वृद्धि होगी। पीएमओ डॉ. राजेन्द्र मीणा ने कहा कि ब्लड डोनेशन वेन समस्त आवश्यक सुविधाओं व उपकरणों से सुसज्जित है और इससे ब्लड बैंक की क्षमता में वृद्धि होगी।

राजस्थान सरकार की  महत्वपूर्ण  सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े
https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment