ICON

प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर

By Sarkaar 22-Nov-2021
Slide Images

जनजाति क्षेत्रों का प्राथमिकता से हो रहा विकास – मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी ने कहा है कि राज्य सरकार जनजाति क्षेत्रों के विकास के लिए निरन्तर प्रयत्नशील है। टीएसपी क्षेत्र की जरूरतों तथा विकास से जुड़े मुद्दों को सरकार प्राथमिकता से पूरा करेगी।

श्री गहलोत जी ने बांसवाड़ा जिले की कुशलगढ़ पंचायत समिति के पोटलिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित किया। शिविर में सभी 22 विभागों द्वारा स्थापित काउन्टरों पर संचालित गतिविधियों का निरीक्षण किया और वहाँ किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। 

मुख्यमंत्री जी ने  ग्रामीणों से इन शिविरों का पूरा लाभ उठाने का आह्वान करते हुए कहा कि वे शिक्षा पर जोर दें। अपने बेटे-बेटियों को पढ़ाएं तथा वर्तमान समय की मांग को देखते हुए अंग्रेजी की भी पढ़ाई करें। इससे उनके भविष्य को संवारने में मदद मिलेगी और शिक्षा प्राप्त कर बच्चे अपने क्षेत्र, प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकेंगे। मुख्यमंत्री को कार्यक्रम में तीर-कमान भेंट किए गए तथा पारम्परिक जैकेट पहनाकर स्वागत किया गया। 

मुख्यमंत्री ने इस दौरान क्षेत्र की तीन ग्रामीण सम्पर्क सड़कों पर सेतु निर्माण की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री जी ने सम्पर्क सड़क पोटलिया पर 975 लाख रुपए की लागत से बनने वाले पुल, मुवाल से महूड़ा फला-पाड़ला सम्पर्क सड़क पर 700 लाख रुपए की लागत से बनने वाले पुल तथा सम्पर्क सड़क चनावाला पर 351 लाख रुपए से निर्मित होने वाले पुल का शिलान्यास किया। 

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े
https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment