ICON

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना

By Sarkaar 06-Jan-2022
Slide Images

माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी की पहल पर प्रदेश में हर परिवार को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से जोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी ने 36 करोड़ रूपए के वित्तीय प्रावधान की मंजूरी दी है। अभियान के माध्यम से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई भी परिवार जानकारी के अभाव में इस योजना में रजिस्ट्रेशन से वंचित नहीं रहे। 

योजना में रजिस्टे्रशन करवाने पर संबंधित कार्मिक को प्रति पांच परिवार 500 रूपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। प्रोत्साहन राशि प्राप्त करने के लिए संबंधित कार्मिक को कम से कम पांच परिवारों का रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। पांच से अधिक रजिस्ट्रेशन पर 100 रूपए प्रति परिवार अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाएगा। 

वर्तमान में राज्य के 1 करोड़ 33 लाख से ज्यादा परिवार योजना में पंजीकृत हो चुके हैं और 6 लाख 73 हजार से अधिक लोग निशुल्क उपचार प्राप्त कर चुके हैं। योजना में अब तक 788 सरकारी तथा 625 निजी अस्पताल जुड चुके है। योजना से जुड़ने के लिए निजी अस्पताल विभागीय वेबसाइट www.chirnjeevi.rajasthan.gov.in ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े
https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Jignesh Bunker ~ 2022-01-06 20:02:33
I need a job
Kalaram drgaran ~ 2022-01-07 07:59:20
Kalaram drgaran AAM choyta chatwara ranivada jalor Rajasthan 343029
Leave a Comment