ICON

राज्य सरकार की तरफ से 25 दिव्यांगजन को निःशुल्क स्कूटी वितरण कि गयी

By Sarkaar 21-Jan-2022
Slide Images

दिव्यांगजन के हितों को लेकर सवेंदनशील श्री अशोक गहलोत सरकार की बजट घोषणा 2020-21 के तहत सम्पूर्ण राजस्थान प्रदेश में इस वित्तीय वर्ष में 2 हजार स्कूटी वितरित की जाएगी।
  
माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के मंत्रीमंडल में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री टीकाराम जूली ने गुरूवार दोपहर, यहां गांधीनगर स्थित राजकीय अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास परिसर में 25 दिव्यांगजन को निःशुल्क स्कूटी वितरण किया। उन्होंने प्रत्येक दिव्यांगजन को पुष्पहार पहनाते हुए स्कूटी की चाबी सौंपी और मिठाई भी भेंट की।

माननीय मुख्यमंत्री जी की बजट घोषणा के बाद प्रदेश में तीन दिसंबर से निःशुल्क स्कूटी वितरण प्रारंभ कर दिया गया है और अब तक 250 स्कूटी वितरित की जा चुकी है। 
•    जयपुर-शहर में102 स्कूटी वितरण का लक्ष्य है। 
•    जयपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में अब तक 38 स्कूटी वितरित की जा चुकी है।


राज्य सरकार दिव्यांगजन के हितों के लिए सदैव प्रतिबद्ध है इसी कड़ी में गहलोत सरकार द्वारा 
•    दिव्यांगजन के लिए नौकरियों में आरक्षण बढ़ाया है 
•    पदोन्नति में आरक्षण दिया गया है। 
•    सभी दिव्यांगजन को निःशक्तजन प्रमाण पत्र ऑनलाइन मिलने की सुविधा भी शुरू की जा चुकी है। 
इससे अब तक करीब 3 लाख से ज्यादा दिव्यांगजन लाभान्वित हो चुके हैं।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े : https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

कृष्ण पुरोहित ~ 2022-01-21 18:46:22
माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा दिव्यांग जनों को स्कूटी प्रदान की गई जयप्रकाश से प्रोत्साहित करने के लिए सबसे अच्छी योजना है और इससे बड़ी और आशा है आने वाले समय में मुख्यमंत्री और दिव्यांग जनों के लिए कुछ ला सकते हैं
Leave a Comment