ICON

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना : 13 लाख से अधिक मरीजों को 1568 करोड़ रुपये का मिला निःशुल्क इलाज

By Sarkaar 04-May-2022
Slide Images

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से अब तक प्रदेश के 13 लाख 26 हजार 535 मरीजों को 1568 करोड़ रुपये का निःशुल्क इलाज मिल चुका है। पंजीकृत परिवारों को सरकारी और निजी अस्पतालों में गुणवत्तापूर्ण इलाज बिना किसी खर्च के लगातार मिल रहा है। योजना के अन्तर्गत विभिन्न बीमारियों के उपचार के लिये 1633 पैकेजेज और प्रोसिजर उपलब्ध हैं। योजना से अब तक 783 निजी और 805 सरकारी अस्पताल जुड़ चुके हैं। योजना के संबंध में अधिक जानकारी या शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 181 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

अब तक लगभग 1 करोड़ 34 लाख परिवार योजना से जुड़ चुके हैं और प्रतिदिन लगभग 6 हजार मरीज योजना के तहत निःशुल्क इलाज का लाभ ले रहे हैं। सरकार द्वारा योजना में पंजीकरण करवाने की तिथि 7 मई तक बढ़ा दी गयी है।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े
https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment