ICON

लम्पी स्किन डिजीज की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाने के दिए निर्देश

By Sarkaar 18-Aug-2022
Slide Images

लम्पी स्किन डिजीज की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाने के दिए निर्देश

मंत्री श्रीमती रावत ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आमजन की समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने निर्देश दिये कि आमजन की मूलभूत सुविधाएं जैसे  विद्युत, चिकित्सा एवं पेयजल आदि से जुडे प्रकरणों पर तत्काल संज्ञान लेकर सर्वोच्च प्राथमिकता से उनका निस्तारण करे। उन्होंने निर्देश दिये कि पशुओं में फैल रही लम्पी स्किन डिजीज के नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु पशुपालन विभाग के चिकित्साकों के साथ तहसीलदार, पटवारी, बीडीओ, ग्राम सेवक आपसी सामन्जस्य स्थापित करते हुए टीम भावना के साथ कार्य करे।

 मंत्री श्रीमती रावत ने कहा कि पशुपालकों को इस बीमारी के बचाव आदि के बारे में जागरूक करने हेतु अभियान चलाएं। उन्होंने निर्देश दिये कि पशुओं के लिए आवश्यक दवाओं, टीकों आदि की पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित रखे। पशु को अन्य पशुओं से अलग रखने की गौशालाओं में व्यवस्था कराएं। साथ ही मृत पशुओं का वैज्ञानिक तरीके से निस्तारण करे। उन्होंने कहा कि इस रोग से जुडी हुई भ्रांतियों को दूर करे एवं आमजन को बताए कि यह रोग पशुओं से इंसानों में नहीं फैलता है।

 राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े
https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment