ICON

समाईमाता इको टूरिज्म का केन्द्र बनेगा

By Sarkaar 22-Aug-2022
Slide Images

समाईमाता इको टूरिज्म का केन्द्र बनेगा

जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग (स्वतंत्र प्रभार) मंत्री श्री अर्जुन सिंह बामनिया ने कहा कि आने वाले समय में समाई माता इको टूरिज्म का केन्द्र बनेगा और बड़ी संख्या में यहॉ पर्यटक आयेगें। यहॉ के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे ।

जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री श्री बामनिया वन विभाग के तत्वावधान में शहर के निकट स्थित समाई माता की पहाडी पर आयोजित पौधारोपण समारोह में मुख्य अतिथि बांसवाड़ा के रूप में कहा कि यहां राज्य सरकार द्वारा 2 करोड़ की लागत से लव कुश वाटिका तथा 50 लाख रूपये टी.ए.डी. मद से मन्दिर विकास के कार्य किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि समाई माता, भण्डारिया हनुमान जी के साथ कलेटिया भैरव, कागदी फॉल, सिंगपुरा, चाचाकोटा को जोड़कर इको टूरिज्म ट्रेक बनाया जाएगा। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि अधिकाधिक पौधारोपण कर यहां की पहाड़ियों को हरियाली से आच्छादित करें।

संभागीय मुख्य वन संरक्षक श्री आर.के. जैन ने कहा कि समाई माता बहुत सुन्दर स्थान है। इसको दक्षिणी राजस्थान का कश्मीर बताते हुए उन्होंने कहा कि लव कुश वाटिका बन जाने से यह स्थान पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र बनेगा। 

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े
https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment