ICON

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2022-23

By Sarkaar 02-Dec-2022
Slide Images

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2022-23

देवस्थान मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना के तहत राज्य के 2 हजार श्रद्धालु जनवरी माह में वायुयान द्वारा निःशुल्क नेपाल स्थित पशुपतिनाथ मंदिर का भ्रमण कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए निविदा भी जारी कर दी गई है।

श्रीमती रावत ने गुरुवार को यहां देवस्थान विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना के तहत अब तक 6 ट्रेनों से 6 हजार से अधिक यात्री विभिन्न तीर्थ स्थलों का भ्रमण कर सकुशल घर आ चुके हैं तथा शेष यात्री विभिन्न तीर्थ स्थलों पर ट्रेन के जरिए निरंतर जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि योजना को लेकर प्रदेशवासियों में खासा उत्साह था। प्रदेश भर से 1 लाख से अधिक आवेदन विभाग को प्राप्त हुए, जिनमें से चयनित 20 हजार यात्रियों को ट्रेन और वायुयान के माध्यम से तीर्थ स्थलों की यात्रा करवाई जा रही है।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े
https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Sumermal ~ 2022-12-02 16:25:31
वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्री योजना सरकार की बहुत अच्छी योजना है, मै भी इस योजना का लाभ लेना चाहता हू, कृपया सूचित करावे।
Leave a Comment