ICON

संस्कृत शिक्षा के रिक्त पदों पर भर्ती शीघ्र

By Sarkaar 06-Mar-2021
Slide Images
संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने आश्वस्त किया कि सवाई माधोपुर जिले में संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में सवाई माधोपुर में कुल 82 पदों में से 75 पदों पर शिक्षक कार्यरत है तथा 7 पद रिक्त है, जिन्हें भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद शीघ्र भरा जाएगा।

डॉ. गर्ग ने बताया कि संस्कृत शिक्षा विद्यालयों में चयनित होने वाले शिक्षक सामान्य शिक्षा में चयनित होने पर भी सामान्य शिक्षा को ही चुनते है। इस कारण से इन विद्यालयों में पद रिक्त रह जाते हैं। उन्होंने बताया कि गणित तथा विज्ञान विषय में नॉन टीएसपी में 429 पदो के लिए विज्ञापन दिया गया था, डेढ गुना अभ्यर्थियों को आमंत्रित करने के बावजूद केवल 408 शिक्षकों ने ज्वाइन किया। इसी प्रकार अंग्रेजी के 75 विज्ञापित पदो के विरूद्ध केवल 10 लोग नियुक्त हुये।

डॉ. गर्ग ने बताया कि सवाई माधोपुर में संस्कृत शिक्षा का कोई भी विद्यालय बिना शिक्षक अथवा एकल शिक्षक के सहारे नहीं चल रहा है। डॉ. गर्ग ने कहा कि बिना शिक्षक अथवा एकल शिक्षक के अभाव में कोई भी विद्यालय बन्द होने के कगार पर नहीं है।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े :
https://sarkaar.co.in/
About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment