ICON

पटवारियों की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जाएगी

By Sarkaar 13-Mar-2021
Slide Images
राजस्व मंत्री श्री हरीश चौधरी ने आश्वस्त किया कि पटवारियों की भर्ती प्रक्रिया आने वाले समय में शीघ्र पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण प्रक्रिया में विलम्ब हुआ है। उन्होंने सदन को यह भी आश्वासन दिया कि पटवारियों की हडताल के कारण आमजन के आवश्यक कार्य बाधित नहीं होने दिये जाएंगे।

राजस्व मंत्री ने पटवारी भर्ती के लिए 17 जनवरी 2020 को निकाली गई विज्ञप्ति के बारे में कहा कि कोरोना के कारण तथा उस समय कर्मचारी चयन बोर्ड के हालातों के कारण भर्ती प्रक्रिया में विलम्ब हुआ। उन्होंने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही भर्ती प्रक्रिया पूरी कर नये पटवारियों का चयन किया जाएगा तथा रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

राजस्व मंत्री ने बताया कि संघ की मांगों से संबंधित बिन्दुओं का निर्णय वित्त विभाग से संबंधित होने के कारण सार्थक परिणाम नहीं मिल पा रहे है फिर भी पटवारियों द्वारा किये जा रहे आन्दोंलन को समाप्त करवाये जाने हेतु राजस्व विभाग स्तर पर सोहार्दपूर्ण वातावरण में समझाईश करने के निरन्तर प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि पटवारियों के रिक्त पदों को भरने के लिए पटवारी के 4421 पदों की भर्ती हेतु राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 17 जनवरी 2020 को विज्ञप्ति जारी की जा चुकी है। शीघ्र ही भर्ती प्रक्रिया पूर्ण होने पर प्राथमिकता से पदों को भरा जाएगा।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े :
https://sarkaar.co.in/
About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment