ICON

राज्य स्तरीय योजना स्वीकृति समिति की बैठक

By Sarkaar 13-Mar-2021
Slide Images
जलदाय विभाग की जल जीवन मिशन अन्तर्गत राज्य स्तरीय योजना स्वीकृति समिति (एसएलएसएससी) की बैठक अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुधांश पंत की अध्यक्षता में को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में जेजेएम के तहत 1866.41 करोड़ रुपये की 646 परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई।

अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पंत ने बताया कि बैठक में मेजर प्रोजेक्ट्स के तहत 3 मल्टी विलेज स्कीम (लागत-707.06 करोड़ रुपये, 1 लाख 39 हजार 410 घरों में नल से कनैक्शन) को मंजूरी दी गई। इसके तहत जयपुर के बगरू में 130 गांवों की वृहद परियोजना को स्वीकृति प्रदान की गई है, इस पर 255.33 करोड़ रुपये खर्च होंगे तथा 45 हजार 52 घरों में नल कनैक्शन जारी किए जाएंगे।

अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पंत ने बताया कि इसके अलावा क्षेत्रीय परियोजनाओं सहित 106 सिंगल विलेज स्कीम (लागत-190.24 करोड़ रुपये, 51 हजार 331 घरों में नल से कनैक्शन) के अतिरिक्त प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। इसके तहत 11 जिलों अजमेर, भरतपुर, धौलपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर, जोधपुर, नागौर, सवाईमाधोपुर, टोंक एवं उदयपुर के 202 गांवों में घर-घर नल कनैक्शन दिए जाएंगे।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े :
https://sarkaar.co.in/
About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment