ICON

उद्योगों की आवश्यकता अनुसार प्रशिक्षण से युवाओं को मिला रोजगार

By Sarkaar 17-Mar-2021
Slide Images
उद्योग मंत्री श्री परसादी लाल मीना ने कहा कि जिले के भिवाड़ी में संचालित प्रशिक्षण संस्थान द्वारा उद्योगों की आवश्यकता के अनुसार युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है। प्रशिक्षण प्राप्त एक लाख से भी अधिक स्थानीय युवाओं को विभिन्न उद्योगों में रोजगार मिला है। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों को अधिक से अधिक रोजगार के लिए राज्य सरकार द्वारा राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना-2019 (रिप्स) भी लागू की गई है।

श्री मीना ने कहा कि राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना-2019 के तहत नियोक्ता द्वारा 75 प्रतिशत स्थानीय लोगों को काम पर रखने पर श्रमिकों के ईपीएफ तथा ईएसआई के अंशदान का 75 प्रतिशत पुनर्भरण राज्य सरकार द्वारा किया जाता है। ।

उद्योग मंत्री ने बताया कि राजस्थान में रोजगार सृजन एवं औद्योगिक निवेश को बढ़ावा दिए जाने के उद्देश्य से 17 दिसम्बर 2019 से राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना-2019 लागू की गई है, जो कि 31 मार्च 2026 तक प्रभावी है। योजनान्तर्गत विनिर्माण एवं सेवा क्षेत्र के पात्र उद्यमों के लिए रोजगार सृजन अनुदान का प्रावधान किया गया है।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े :
https://sarkaar.co.in/
About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment