ICON

नौगांवां-सीकरी पर दिल्ली-वड़ोदरा एक्सप्रेस-वे पर जा सकेंगे वाहन

By Sarkaar 23-Mar-2021
Slide Images
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने स्थानीय नागरिकों और जनप्रतिनिधियों की मांग पर भरतपुर जिले में नौगांवां-सीकरी सड़क और दिल्ली-वड़ोदरा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे क्रॉसिंग पर वाहनों के उतार-चढ़ाव के लिए इंटरचेंज फ्लाइओवर के निर्माण को स्वीकृति दी है। इसके लिए उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है, जिसके तहत अतिरिक्त भूमि का अधिग्रहण करने के लिए राज्य सरकार 13.97 करोड़ रूपए व्यय करेगी।

श्री गहलोत ने इसके लिए केन्द्रीय सडक परिवहन मंत्री को पत्र लिखकर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे क्रॉसिंग पर इंटरचेंज फ्लाइओवर के निर्माण की मांग की थी। केन्द्र सरकार ने इस मांग को स्वीकार करते हुए कहा कि फ्लाइओवर और इंटरचेंज निर्माण के लिए 25.82 हैक्टेयर अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता होगी, जिसका व्यय राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाए। राज्य सरकार इस अतिरिक्त भूमि अधिग्रहण के लिए 13.97 करोड़ रूपए का खर्च वहन करेगी।

नौगांवां-सीकरी सड़क और दिल्ली-वड़ोदरा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे की क्रॉसिंग पर वाहनों के चढ़ने-उतरने की सुविधा उपलब्ध होने से यहां से सटे अलवर और भरतपुर जिलों के क्षेत्रों में आर्थिक तथा व्यापारिक गतिविधियां बढ़ेंगी तथा स्थानीय स्तर पर विभिन्न प्रकार के व्यवसाय और रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े :
https://sarkaar.co.in/
About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment