ICON

जिले के नहरी क्षेत्र का दौरा,जैसलमेर

By Sarkaar 26-Mar-2021
Slide Images
राजस्व मंत्री श्री हरीश चौधरी ने को जैसलमेर जिले का दौरा किया और हाल ही आए तूफानी अंधड़ से प्रभावित इलाकों में पहुंच कर फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया तथा खेतों में पहुंच किसानों से बातचीत की और वस्तुस्थिति से रूबरू हुए।

किसानों ने श्री चौधरी को बताया कि तूफान की वजह से जीरा, इसबगोल और चने की फसलें बर्बाद हो गई और किसानों को भारी मात्रा में नुकसान सहना पड़ा है। राजस्व मंत्री श्री हरीश चौधरी ने नाचना, पीडी, सुथार मंडी, पीटीएम चौराहा, 100 आरडी सादा, रिड़मल माइनर व 40 आरडी बाधा, एमटीडी ग्राम पंचायत सत्याया, 1,2व 3एमटीडी घंटियाली पंचायत समिति नाचना आदि विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया तथा किसानों से चर्चा की और खेतों में पहुंचकर नुकसान की जमीनी हकीकत का जायजा लिया ।

श्री चौधरी ने विभिन्न स्थानों पर किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार किसानों की तकलीफ से वाकिफ है और हर संभव राहत मुहैया कराने की दिशा में कोई कसर बाकी नहीं रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए सर्वे कार्य किया जा रहा है। उन्होंने किसानों की जागरूकता और सहभागिता पर बल दिया और टिड्डी नियंत्रण के दौरान दी गई उल्लेखनीय भागीदारी के लिए किसानों की सराहना की।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े :
https://sarkaar.co.in/
About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment