ICON

डूंगरपुर के दोवड़ा में तहसील तथा बनकोड़ा एवं ओबरी में नए उप तहसील कार्यालय

By Sarkaar 13-Apr-2021
Slide Images
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने डूंगरपुर जिले के दोवड़ा में नया तहसील कार्यालय खोलने तथा बनकोड़ा एवं ओबरी में नवीन उप तहसील कार्यालय खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री जी की इस स्वीकृति से लोगों को राजस्व संबंधी कार्यों में आसानी होगी और स्थानीय स्तर पर ही उनके ये कार्य संपादित हो सकेंगे।

श्री गहलोत ने वर्ष 2021-22 के राज्य बजट में प्रशासनिक इकाइयों के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण के लिए प्रदेश में विभिन्न तहसील एवं उप तहसील कार्यालय खोलने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने बजट में की गई इस घोषणा पर त्वरित अमल करते हुए डूंगरपुर जिले में नवीन तहसील एवं उप तहसील कार्यालय खोलने की यह मंजूरी दी है।

स्वीकृत प्रस्ताव के अनुसार दोवड़ा तहसील में 6 भू-अभिलेख निरीक्षक वृत्त, 24 पटवार मण्डल एवं 95 राजस्व ग्राम शामिल होगे। जबकि बनकोड़ा उप तहसील में 2 भू-अभिलेख निरीक्षक वृत्त, 11 पटवार मण्डल एवं 35 राजस्व ग्राम तथा उप तहसील ओबरी में 3 भू-अभिलेख निरीक्षक वृत्त, 14 पटवार मण्डल एवं 42 राजस्व ग्राम शामिल होगे।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े :
https://sarkaar.co.in/
About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment