ICON

एमआरपी से अधिक कीमत या एक्सपायर्ड वस्तुएं बेचने पर उपभोक्ता हेल्पलाइन पर दर्ज करवा सकते हैं शिकायत

By Sarkaar 20-Apr-2021
Slide Images

एमआरपी से अधिक कीमत पर या एक्सपायर्ड वस्तुएं बेचने की शिकायत तत्काल उपभोक्ता हेल्प लाइन नम्बर 1800-180-6030 या व्हॉट्सएप नम्बर 7230086030 पर दर्ज करवाई जा सकती है। 

जिला रसद अधिकारी प्रथम एवं द्वितीय ने आदेश जारी कर कहा है कि कोविड-19 की द्वितीय लहर की रोकथाम के लिए चल रहे जनअनुशासन पखवाड़े के दौरान यदि जयपुर (ग्रामीण) एवं शहरी क्षेत्र में कोई भी दुकानदार इसका अनुचित लाभ लेने के उद्देश्य से किसी भी उपभोक्ता को एमआरपी से अधिक कीमत पर वस्तुओं का विक्रय करता है या एक्सपायर्ड वस्तुओं का विक्रय करता है तो इसकी शिकायत तत्काल उपभोक्ता हेल्प लाइन नम्बर 1800-180-6030 या व्हॉट्सएप नम्बर 7230086030 पर दर्ज करवाई जा सकती है। 

जिला रसद अधिकारी (प्रथम) श्री राष्ट्रदीप यादव ने बताया कि सम्पर्क पोर्टल नम्बर 181 पर भी शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है ताकि ऎसे दुकानदारों के विरूद्ध कोविड-19 की गाइड लाइन के उल्लघंन के तहत एवं नियंत्रक, विधिक माप विज्ञान उपभोक्ता मामले विभाग के लीगल मेट्रोलोजी (पीसी) रूल के तहत कठोर कार्यवाही की जा सके। 

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े : https://sarkaar.co.in


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment