ICON

गौशालाओं को ऑनलाईन सहायता राशि वितरण हेतु वेब एप्लीकेशन का लोकार्पण

By Sarkaar 27-Apr-2021
Slide Images

गोपालन मंत्री ने कहा कि वेब एप्लीकेशन के माध्यम से गौशालाओं को सहायता राशि दिये जाने में कम समय में अधिक गौशालाओं को लाभान्वित किया जा सकेगा। इसके साथ ही गौशालाओं को जिला मुख्यालय पर अपने दस्तावेज जमा करवाने हेतु नहीं जाना पड़ेगा जिससे गौशाला संचालकों का समय बचेगा और उन्हें हो रही अनावश्यक परेशानियों से निजात मिलेगी।

वित्तिय वर्ष 2021-22 के प्रथम चरण के अनुदान के आवेदन ऑनलाईन ही प्राप्त किये जायेंगे, गौशालाएं ई-मित्र अथवा स्वयं की एसएसओ आईडी के माध्यम से अनुदान हेतु प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर सकेंगे। गौशालाओं द्वारा प्रेषित प्रार्थना पत्र के आधार पर गौशालाओं में संचारित गौवंश का भौतिक सत्यापन जिला संयुक्त निदेशक पशुपालन विभाग द्वारा करवाया जायेगा। 

श्री भाया ने बताया कि गौशालाओं को दी जा रही सहायता राशि के वितरण में आ रही कठिनाईयों का निराकरण करते हुए उन्हें सरल बनाया गया है तथा सहायता राशि दिये जाने हेतु वार्षिक कलेण्डर का निर्धारण भी किया गया है। जिससे गौशालाओं को सहायता प्राप्त करने हेतु अत्याधिक आसानी होगी। वर्ष 2020-21 के द्वितीय चरण जनवरी, फरवरी, मार्च 2021 हेतु राज्य कि कुल 3125 गौशालाओं में से पात्र गौशालाओं हेतु राशि रूपये 305 करोड़ स्वीकृत किये गये है।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े : https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment