ICON

मई अंत तक 5 हजार हैक्टर माइनर ब्लॉक तैयार करने और 150 से अधिक सेंपल्स की एनालिसिस रिपोर्ट 15 दिन में तैयार करने के निर्देश

By Sarkaar 28-Apr-2021
Slide Images

राज्य में मई के अंत तक पांच हजार हैक्टेयर क्षेत्र के माइनर मिनरल ब्लॉक्स ऑक्शन के लिए तैयार कर दिए जाएंगे वहीं माइंस विभाग की प्रयोगशाला में प्रक्रियाधीन करीब 150 से अधिक केमिकल सेंपल्स की एनालिसिस रिपोर्ट आगामी 15 दिन में तैयार करने को निर्देशित किया गया है ताकि ऑक्शन के लिए नए ब्लॉक तैयार कर इन क्षेत्रों में भी ऑक्शन की कार्यवाही शुरु की जा सके। 

अतिरिक्त मुख्य सचिवमाइंस एवं पेट्रोलियम डॉ.सुबोध अग्रवाल ने  को वीसी के माध्यम से माइंस विभाग के भूविज्ञानियों से संवाद कायम करते हुए यह निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि ऑक्शन की पारदर्शी व्यवस्था से खुली प्रतिस्पर्धा और अधिक राजस्व व रोजगार के अवसर बने हैं।

एसीएस डॉ. अग्रवाल ने कोटा संभाग के रामगंजमंडी के नीमाना दूनिया, उदयपुर के गुपरी हरियाव और चित्तोडगढ़ के सतकाड़ा के करीब 300 मिलियन टन लाइमस्टोन भण्डारों की केमिकल एनालिसिस का कार्य 15 दिन में पूरा करने के निर्देश दिए हैं ताकि इन क्षेत्रों में ब्लॉक तैयार कर खनन के लिए ऑक्शन की कार्यवाही आरंभ हो सके। उन्होंने बताया कि करौली जिले में आयरन ओर के 1200 मिलियन टन भण्डार की संभावना है। उन्होंने इनके ऑक्शन के लिए तत्काल आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दिए।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े : https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment