ICON

एनएफएसए लाभार्थियों को जून माह में प्रति व्यक्ति 10 किलो गेहूँ का होगा वितरण

By Sarkaar 13-May-2021
Slide Images

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के शासन सचिव श्री नवीन जैन ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना एवं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत् आवंटित गेहूँ का शीघ्र उठाव किया जाना सुनिश्चित करें। एनएफएसए के लाभार्थियों को जून माह में प्रति व्यक्ति 10 किलो गेहूँ का वितरण एक साथ किया जायेगा, जिसमें एनएफएसए के तहत 5 किलो एवं पीएमजीकेवाई के तहत् आवंटित 5 किलो गेहूँ निःशुल्क रहेगा।  

खाद्य सचिव ने विडियों कान्फ्रेस के दौरान 11 जिलों के रसद अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने एनएफएसए योजना के तहत् आवंटित गेहूँ के वितरण एवं उठाव की स्थिति के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होंने कहा कि उचित मूल्य की दुकान पर राशन सामग्री वितरण के समय सामाजिक दूरी बनाये रखने, मास्क पहनने एवं सैनेटाइजर के उपयोग के बारे में विशेष सावधानी रखी जावे। 

शासन सचिव ने कहा कि रसद सेवाओं को कोरोना काल में सुचारू रूप से बनाये रखने के लिए कार्मिकों को वैक्सीन लगवाये जाने के लिए विशेष प्रयास किए जावें। उन्होंने उचित मूल्य दुकानदारों, रसद विभाग के कार्मिकों, पेट्रोल पम्प एवं गैस एजेन्सी पर कार्य करने वाले लोगों एवं भारतीय खाद्य निगम तथा खरीद से जुडे़ से जुडे़ कार्मिकों की सूची तैयार करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सूची में दर्ज कार्मिकों को वैक्सीन की उप्लब्धता के आधार पर वैक्सीन लगवाये जाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 


राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment