ICON

राजस्थान पूरे देश में पहला मॉडल है जहां कोरोना के रोकथाम के लिए बेहतर प्रबंधन किए गए

By Sarkaar 15-May-2021
Slide Images

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा सूचना एवं जनसम्पर्क राज्य मंत्री एवं सीकर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि राजस्थान प्रदेश पूरे देश में पहला मॉडल है जहां कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए बेहत्तर प्रबंधन किए गए है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जिले में कोविड-19 महामारी की बढ़ती गति से दो कदम आगे बढ़कर संक्रमण रोकने के लिए तथा समुचित इलाज की तैयारी सुनिश्चित करें। 

प्रभारी मंत्री  डॉ. गर्ग ने कहा कि सीकर जिला अन्य कई जिलों से बेहतर स्थिति में है लेकिन आने वाले समय में हमें अभी से मेनेजमेंट सिस्टम को और मजबूत करना होगा। उन्होंने कहा कि सीएचसी, पीएचसी, चिकित्सा संस्थानों को सुदृढ बनाये जाने की कार्य योजना तैयार करें ताकि जिला अस्पताल पर अधिक भार नहीं पड़े। उन्होंने  कहा कि ब्लॉक स्तर पर भी ऑक्सीजन जनरेट प्लांट विकसित होने से काफी मदद मिलेगी। 

सीकर प्रभारी मंत्री डॉ. गर्ग ने प्राचार्य मेडिकल कॉलेज को निर्देश दिए कि सांवली कोविड अस्पताल में सीटी स्केन मशीन की व्यवस्था करने के लिए निजी फर्म को अधीकृत कराने के लिए मेडिकल रिलीफ सोसायटी से प्रस्ताव लेकर कार्यादेश जारी करावें तथा मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर जांच के लिए सीबीसी, री-डायमर मशीन एसडीआरएफ अथवा डीएमएफटी से क्रय करने की कार्यवाही करे। उन्होंने जनप्रतिनिधियों की मांग पर 400 रेमडिसिविर इंजेक्शन दिए जाने की स्वीकृति प्रदान की। 

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े : https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment