ICON

नवीन एवं क्रमोन्नत पशु चिकित्सा संस्थाओं में विभिन्न संवर्गो के 1 हजार 400 नए पदों की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी

By Sarkaar 17-May-2021
Slide Images

कृषि एवं पशुपालन मंत्री श्री लालचन्द कटारिया ने बताया कि प्रदेश में संचालित समस्त 198 पशु औषधालयों को पशु चिकित्सालयों में क्रमोन्नत किया गया है, जिनमें 198 पशु चिकित्साधिकारियों, 198 पशुधन परिचरों सहित कुल 396 नवीन पदों का सृजन किया गया है। इसी प्रकार पशु चिकित्सा उपकेन्द्रों से क्रमोन्नत 200 पशु चिकित्सालयों के लिए 200 पशु चिकित्साधिकारी एवं 200 पशुधन परिचर सहित कुल 400 नए पद सृजित किये गये हैं। इसके अलावा 300 नवीन पशु चिकित्सा उपकेन्द्र खोलने के लिए 300 पशुधन सहायकों एवं 300 जलधारी सहित कुल 600 नवीन पद सृजित किये गये हैं।

श्री कटारिया ने बताया कि भरतपुर जिले के सिनसिनी एवं अजमेर जिले के बोराड़ा (किशनगढ़) में संचालित पशु चिकित्सालय को प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय में क्रमोन्नत किया गया है। इन संस्थाओं में पशु चिकित्साधिकारी के पद को वरिष्ठ पशु चिकित्साधिकारी में क्रमोन्नत करते हुए पशुधन सहायक के दो नए पदों का सृजन भी किया गया है। इसी प्रकार नागौर जिले के पीलवा (डीडवाना) में एक नवीन पशु चिकित्सा उप केन्द्र खोलने के लिए पशुधन सहायक एवं जलधारी के एक-एक नवीन पद का सृजन किया गया है।

श्री कटारिया ने बताया कि बजट घोषणाओं के दृष्टिगत क्रमोन्नत एवं खोली जाने वाली इन नवीन संस्थाओं के लिए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि स्वस्थ पशुधन सम्पदा के लिए बढ़ाये गये इस कदम से प्रदेश के पशुपालकों को घर के नजदीक ही इलाज की सुविधा मिल सकेगी।


राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment