ICON

सड़क के सुदृढ़ीकरण एवं चौड़ाईकरण के कार्य का वर्चुअल शिलान्यास

By Sarkaar 25-May-2021
Slide Images

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि सड़कें जितनी अच्छी होंगी उद्योग एवं व्यापार भी उतनी ही गति से बढेगा और प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। सडकों के विकास में राज्य सरकार ने कोई कमी नहीं रखी है। विश्व बैंक एवं एशियन डवलपमेंट बैंक के सहयोग से भी अच्छी एवं गुणवत्तापूर्ण सड़कें बनाई जा रही हैं।  

श्री गहलोत ने 30 करोड़ रुपये की लागत से विराटनगर से चिलपली मोड सड़क के सुढ़ीकरण एवं चौड़ाईकरण के कार्य का वर्चुअल शिलान्यास करने के बाद संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विराटनगर एवं जमवारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र को मिली विकास कायोर्ं की सौगातों के लिए क्षेत्र की जनता को बधाई दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में राजस्व के संसाधन सीमित होने के बाद भी राज्य सरकार ने प्रदेश में विकास कायोर्ं में कोई कमी नहीं रखी है। विधायकों द्वारा अपने क्षेत्र में विकास से जुड़े प्रस्तावों को बजट में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र में विकास कायोर्ं के प्रस्ताव भेजें तो उन कायोर्ं को पूरा करने में राज्य सरकार पीछे नहीं हटेगी। 


मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2021-22 के बजट में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5-5 करोड़ रूपये की लागत से नोन-पेचेबल अथवा मिसिंग लिंक के कार्य किए जा रहे हैं, इसके लिए 1000 करोड़ रूपये का प्रावधान किया गया है। पूरे प्रदेश में सड़क विकास, राजमागोर्ं के विकास, आरओबी एवं पुल निर्माण के लिए कुल 12 हजार 198 करोड़ रूपये का प्रावधान इस वर्ष के बजट में किया गया है। श्री गहलोत ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों का उल्लेख करते हुए इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि आमजन के सहयोग से संक्रमण को काबू में करने के प्रयास सफल हुए हैं। उन्होंने वैक्सीनेशन पर जोर दिया और कहा कि कोरोना के खिलाफ इस जंग में वैक्सीनेशन सबसे बड़ा हथियार है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार मिलकर सभी को वैक्सीन लगाने का प्रबंधन करें तभी यह जंग जीती जा सकती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेशवासियों के साथ हर वक्त खड़ी है। उन्होंने घर-घर सर्वे पर जोर दिया ताकि संक्रमित व्यक्ति का पता सही समय पर लग सके और दूसरों को संक्रमण से बचाया जा सके। 


राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment