ICON

गौशालाओं को आंवटित भूमि की लीज अवधि 30 वर्ष की गई

By Sarkaar 09-Jun-2021
Slide Images

राजस्व मंत्री श्री हरीश चौधरी ने राज्य के विभिन्न जिलों में जन उपयोगी कायोर्ं के लिए आवश्यक भूमि के आवंटन की स्वीकृति जारी की है। इसके तहत जैसलमेर जिले के ग्राम चांधण स्थित कृषि उपज मण्डी समिति को मिनी फूड पार्क की स्थापना के लिए 100 बीघा भूमि का आवंटन करने की स्वीकृति प्रदान की गई।

इसी प्रकार राजकीय कन्या महाविद्यालय, गंगापुर के भवन निर्माण, स्टाफ क्वाटर्स निर्माण व खेल मैदान हेतु 5.40 हेक्टेयर भूमि का आवंटन करने की अनुमति राजस्व मंत्री द्वारा प्रदान की गई। स्वास्थ्य सुविधा विस्तार के लिए पण्डित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सालय, नागौर के भवन को अधिकतम क्षेत्रफल में शिथिलन प्रदान करते हेतु 10.10 बीघा भूमि के निःशुल्क आवंटन की अनुमति दी है। 

राजस्व मंत्री श्री हरीश चौधरी ने राज्य में गौ सेवा कर रहे गौशाला संचालकों को राहत देते हुए पूर्व में आवंटित भूमि एवं नवीन आवंटन सभी के लिए भू आवंटन की लीज अवधि को 20 वर्ष के स्थान पर 30 वर्ष करने की अनुमति प्रदान की है। पूर्व में नवीन आवंटन की स्थिति में ही 30 वर्ष के लिए आवंटन किया जा रहा था जबकि गौशालाओं हेतु आवंटित भूमि की स्थिति में 20 वर्ष पूर्ण होने पर लीज अवधि विस्तार के लिए प्रकिया से गुजरना पड़ता था। अब यह स्वीकृति मिल जाने से पुराने आवंटन में लीज अवधि स्वतः ही बढ़ जायेगी। 


राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment