ICON

जयपुर जिले के 64 गांवों में हर घर पहुंचा जल

By Sarkaar 26-Jun-2021
Slide Images

जल जीवन मिशन के अन्तर्गत जिला स्तरीय जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की मासिक बैठक जिला कलक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर श्री अन्तर सिंह नेहरा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत स्वीकृत योजनाओं की समीक्षा की गई।

2024 तक हर घर जल पहुंचाने की इस योजना का उदेश्य जल गुणवत्ता प्रभावित क्षेत्रों, सूखा ग्रस्त क्षेत्रों और रेगिस्तानी क्षेत्रों के ग्रामों, सांसद आदर्श ग्राम योजना को क्रियाशील घरेलू नल कनेक्शन प्रदान करना, स्कूलों, आंगनवाड़ी केन्द्रों, ग्राम पंचायत भवनों, स्वास्थ्य केन्द्रों, कल्याण केन्द्रों और सामुदायिक भवनों को नल कनेक्शन प्रदान करने में प्राथमिकता प्रदान की जाएगी।

जिला कलक्टर श्री अन्तर सिंह नेहरा ने सभी संबंधित अधिकारियों से जल जीवन मिशन के अन्तर्गत जयपुर जिले की प्रगति पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि योजना के तहत किये जा रहे कार्यों को शीघ्र पूरा किया जाये तथा जिन आंगनवाड़ी, विद्यालय तक पाइप लाइन बिछ चुकी है वहां नल कनेक्शन दिये जाएं। 

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े : https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment