ICON

कोविड हेल्थ कंसलटेंट एवं असिस्टेंट भर्ती

By Sarkaar 28-Jun-2021
Slide Images

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रथम एवं द्वितीय के अधीन कोविड हेल्थ कंसलटेंट एवं कॉविड हेल्थ सहायक के कुल 2205 पदों की भर्ती प्रक्रिया महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को भी चयन में सम्मिलित किए जाने के सम्बन्ध में स्थिति स्पष्ट होते ही पूरी कर ली जाएगी। इस संबंध में चिकित्सा एवम स्वास्थ निदेशालय को पत्र लिखकर स्पष्ट दिशा निर्देश मांगे गए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि सी एम एच ओ प्रथम एवम द्वितीय के अधीन कोविड हेल्थ कंसलटेंट के 95 पदों पर एवं कॉविड हेल्थ सहायक के 2110 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की गई थी।  इसके बाद विभाग द्वारा इन पदों के चयन एवं नियोजन में आरक्षण का प्रावधान लागू किए जाने पर विज्ञप्ति पुनः जारी की गई, जिसकी अंतिम तिथि 2 जून 2021 थी। अंतिम तिथि 2 जून के बाद 7 जून को विभाग ने पुनः इन पदों के नियोजन /चयन में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता को भी सम्मिलित किए जाने के निर्देश प्रदान किए। इसके अनुसार इन पदों के चयन में ग्राम पंचायत स्तर पर स्वीकृत 606 पदों पर महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता को भी सम्मिलित किया जाना है। 

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment