ICON

कॉमन यूजर फ्रेंडली पोर्टल

By Sarkaar 30-Jun-2021
Slide Images

मुख्य सचिव श्री निरंजन आर्य ने निर्देश दिए कि गृह निर्माण सहकारी समितियों में हो रही अनियमितताएं को ठीक करने के लिए जेडीए और सहकारिता विभाग मिलकर एक कॉमन यूजर फ्रेंडली पोर्टल का निर्माण करें। इस पोर्टल पर प्रथम 60 दिवस में समस्त गृह निर्माण समितियों द्वारा उनके पास उपलब्ध समस्त रिकॉर्ड अपलोड किया जाए। 

श्री आर्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गृह निर्माण सहकारी समितियों के संबंध में बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सोसाटियों द्वारा पोर्टल पर सोसायटी का पंजीयन क्रमांक, योजना का नाम, खसरा नंबर तथा क्षेत्रफल, कुल प्लॉट्स की संख्या, ले-आउट प्लान आदि जानकारियां अपलोड किया जाना अपेक्षित है।

श्री आर्य ने कहा कि उक्त 60 दिवस की अवधि के बाद पोर्टल पर आमजन की आपत्तियों अथवा दस्तावेज सहित सुझाव देने के लिए 30 दिवस का समय दिया जाए। इसके पश्चात आगामी 60 दिवस में जेडीए द्वारा सोसायटी द्वारा अपलोड रिकॉर्ड तथा आमजन की आपत्तियों के आधार पर लिए निर्णय को सार्वजनिक किया जाए। 


राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment