ICON

मिशन समर्थ के माध्यम से होगी घर से पढ़ाई

By Sarkaar 30-Jun-2021
Slide Images

कोरोना महामारी के दौरान विशेष आवश्यकता वाले विद्यार्थियों की घर से पढाई की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए शिक्षा विभाग नए सत्र में मिशन समर्थ कार्यक्रम लेकर आ रहा है। इस कार्यक्रम के अंर्तगत राज्य, जिला, ब्लॉक तथा पंचायत स्तर पर दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए व्हाट्स ग्रुप बनाए जायेंगे जिन पर प्रतिदिन सीडब्ल्यूएसएन विद्यार्थियों हेतु खास तौर पर निर्मित पाठ्य सामग्री ऑडियो तथा वीडियो के रुप में साझा की जायेगी। इन व्हाट्स ऎप ग्रुप्स का सृजन, संचालन व निरीक्षण क्रमशः जिला शिक्षा अधिकारी, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी तथा पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी द्वारा अपने अपने स्तर पर किया जाएगा तथा जल्द ही शाला दर्पण पर भी इस योजना की क्रॉस मॉनिटरिंग हेतु लाइव मॉड्यूल लॉन्च की जायेगी। 

समग्र शिक्षा के राज्य परियोजना निदेशक डॉ. भंवर लाल द्वारा इस सम्बंध में मगंलवार को सभी मुख्य जिला शिक्षा अधिकारियों तथा पदेन जिला परियोजना समन्वयकों को इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment