ICON

जुलाई के दूसरे पखवाड़े में माइंस सेफ्टी केंपेन

By Sarkaar 30-Jun-2021
Slide Images

राज्य में जुलाई के दूसरे पखवाड़े में माइंस सेफ्टी केंपेन चलाया जाएगा। एसीएस माइंस एवं पेट्रोलियम डॉ. सुबोध अग्रवाल ने यह जानकारी सचिवालय में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से खनिज विभाग के एसएमई कार्यालयों के अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा के दौरान दी। उन्होंने बताया कि माइंस विभाग द्वारा केंपेन की तिथि और विस्तृत रुपरेखा को अंतिम रुप दिया जा रहा है। 

डॉ. सुबोध अग्रवाल ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के दौरान निर्देश दिए कि सिलिकोसिस की समस्या और सिलिकोसिस पीड़ितों के प्रति मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत संवेदनशील रहे हैं ऎसे में सिलिकोसिस पीड़ित व सिलिकोसिस से मृत्यु के मामलों में सहायता राशि का वितरण प्राथमिकता से करते हुए विभागीय स्तर पर कोई प्रकरण बकाया नहीं रहना चाहिए। 

निदेशक माइंस श्री केबी पण्ड्या ने कहा कि अधिकारी आरआरसी और ईआरआरसी के ठेके उठाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें ताकि आय बढ़ सके। उन्होनें अधिकारियों को अभियान की आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए मेजर व माइनर मिनरल खनिजों के ऑक्शन के लिए ब्लॉक तैयार करने के निर्देश भी दिए।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment