ICON

जयपुर एवं पुष्कर में वृद्धाश्रम संचालन हेतु समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

By Sarkaar 02-Jul-2021
Slide Images

मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के क्रम में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा जयपुर के जामडोली और अजमेर के पुष्कर में स्थित वृद्धाश्रमों के संचालन हेतु ‘अपना घर‘ संस्था  के साथ समझौता ज्ञापन (मेमोरेंडम आफ अंडरस्टैंडिंग) पर हस्ताक्षर किए गये।

शासन सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता डॉ. समित शर्मा, की उपस्थिति में निदेशक सामाजिक न्याय व अधिकारिता  श्री ओपी बुनकर एवं संस्था के प्रतिनिधियों ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए। शासन सचिव ने बताया कि जामडोली स्थित महिला वृद्धाश्रम की आवासीय संख्या अब 25 से बढ़ाकर 200 कर दी गई है तथा पुष्कर स्थित वृद्धाश्रम की संख्या 25 से बढ़ाकर 50 कर दी गई है।

डॉ.शर्मा ने बताया कि समझौता पत्र के अनुसार राज्य सरकार संस्था को प्रति आवासी प्रतिमाह 1750 रुपये देगी। इसके अतिरिक्त संचालन यथा-चिकित्सा, विशेष देखभाल,मनोरंजन एवं रचनात्मक गतिविधियों  सम्बंधी देय एकमुश्त राशि एक यूनिट (25 आवासी)के लिए 1.50 लाख रुपये प्रतिवर्ष, का भुगतान किया जाएगा। यह भुगतान शर्तों की पालना सुनिश्चित करने के उपरान्त किया जाएगा।


राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment