ICON

रोजगार समाचार

By Sarkaar 06-Jul-2021
Slide Images

अर्जेन्ट टेम्पररी आधार पर 300 पशु चिकित्साधिकारियों की होगी नियुक्ति

राज्य सरकार की ओर से तत्काल पशु चिकित्सा व्यवस्था सुचारू करने के लिए अर्जेन्ट टेम्पररी आधार पर तीन सौ पशु चिकित्साधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी।

पशुपालन मंत्री श्री लालचन्द कटारिया ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 900 पशु चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रियाधीन है, जबकि राज्य में पशु चिकित्सकों के काफी पद रिक्त हैं, जिससे योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में दिक्कतें आ रही है। उन्होंने बताया कि अर्जेन्ट टेम्पररी आधार पर तीन सौ पशु चिकित्साधिकारियों को नियुक्ति देने के लिए वित्त विभाग की ओर से सहमति प्रदान कर दी गई है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही जिलेवार इन रिक्त पदों को भरने की कार्यवाही पूर्ण कर ली जाएगी। 

पशुपालन विभाग की शासन सचिव डॉ. आरुषी मलिक ने बताया कि इन नियुक्तियों से राज्य में मानसून के दौरान पशुओं में होने वाली मौसमी बीमारियों की रोकथाम एवं माकूल व्यवस्था बनाये रखने के साथ-साथ विभागीय योजनाओं को गति मिल सकेगी। 

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment