ICON

महत्वपूर्ण निर्णय

By Sarkaar 23-Jul-2021
Slide Images

प्रदेश में 111 पशु चिकित्सा उप केंद्र पशु चिकित्सालयों में क्रमोन्नत

राज्य सरकार ने प्रदेश में 111 पशु चिकित्सा उप केंद्रों को पशु चिकित्सालयों में क्रमोन्नत करने की मंजूरी दी है।

पशुपालन मंत्री श्री लालचन्द कटारिया ने बताया कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा की अनुपालना में विभिन्न जिलों में 111 पशु चिकित्सा उप केंद्रों को पशु चिकित्सालयों में क्रमोन्नत करने की स्वीकृति जारी की गई है। उन्होंने बताया कि इन केंद्रों के क्रमोन्नत होने से यहां पशुपालकों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं एवं विभागीय योजनाओं का त्वरित लाभ मिल सकेगा। पशु चिकित्सालयों में पशु चिकित्सा अधिकारी की सेवाएं मिल सकेगी। साथ ही यहां पशु शल्य चिकित्सा सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी।

पशुपालन विभाग की शासन सचिव डॉ. आरुषि मलिक ने जिलावार क्रमोन्नत पशु चिकित्सालयों की जानकारी देते हुए बताया कि सीकर जिले में 9, जयपुर में 8, भरतपुर में 7, अलवर एवं नागौर में 6-6 तथा अजमेर, दौसा, झुंझुनूं एवं टोंक में 5-5 उप केंद्रों को क्रमोन्नत किया गया है। इसी प्रकार बाड़मेर, बीकानेर, जोधपुर एवं करौली में 4-4, बांसवाड़ा, बारां, चूरू, धौलपुर, डूंगरपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़, कोटा, सवाई माधोपुर एवं पाली में 3-3, भीलवाड़ा, जैसलमेर एवं राजसमंद में 2-2 तथा जालौर, सिरोही, प्रतापगढ़ एवं उदयपुर में 1-1 उप केंद्र को क्रमोन्नत किया गया है। 

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment