ICON

राज्य सरकार का संवेदनशील निर्णय

By Sarkaar 18-Aug-2021
Slide Images

राज्य सरकार ने कोविड-19 की परिस्थिति के मद्देनजर विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिये प्रति विधायक राशि 225.25 लाख रूपये से बढ़ाकर 500 लाख रूपये कर दी है। 

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के शासन सचिव श्री के.के. पाठक ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में इस राशि में से 25 लाख रूपये कफ्र्यू, लॉकडाउन या जनअनुशासन पखवाड़े के कारण प्रभावित गरीब, निराश्रित, असहाय एवं दिहाड़ी मजदूर जैसे लोगों पर सामाजिक एवं खाद्य सुरक्षा के लिए खाद्य सामग्री और जीवन यापन पर खर्च किए जा सकेंगे। 
 
श्री पाठक जी ने बताया कि कोरोना से उत्पन्न परिस्थितियों के मद्देनजर विधायक की अनुशंषा पर विधानसभा क्षेत्र में न्यूनतम 175 लाख रूपये मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के सुदृढ़ीकरण, आदर्श सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्थापना के लिए उपयोग में ली जा सकेगी। इसमें से अप्रयुक्त राशि का उपयोग अन्य विकास कार्या पर किया जा सकेगा। 

शेष राशि 300 लाख रूपये अन्य विकास कार्यों में उपयोग में ली जा सकेगी।   
 
राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment