ICON

विशेष योग्यजन को नि: शुल्क स्कूटी वितरण

By Sarkaar 03-Sep-2021
Slide Images

राज्य सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2021-22 में विशेष योग्यजनों को उच्च अध्ययन एवं रोजगार की गतिशीलता के लिए निःशुल्क स्कूटी प्रदान की जाएगी। इसके लिए 15 सितम्बर 2021 तक आवेदन किया जा सकता है। 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग जयपुर (ग्रामीण) के उप निदेशक श्री अरविन्द कुमार सैनी ने बताया कि स्कूटी के लिए विशेष योग्यजन द्वारा आवेदन पत्र के साथ आय, निःशक्तता, मूल निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, आयु प्रमाण पत्र, नियमित अध्ययन, रोजगार प्रमाण पत्र, शपथ पत्र, फोटोग्राफ और ड्राइविंग लाइसेंस  की प्रति आदि लगानी होंगी। 

आवेदन पत्र, आय प्रमाण पत्र व शपथ पत्र विभाग द्वारा निर्धारित प्रारूप में भरना है अन्य प्रारूप में मान्य नहीं हैं एवं सभी दस्तावेज स्वप्रमाणित संलग्न किये जाने हैं। आवेदन पत्र एवं अधिक जानकारी के लिये उपनिदेशक, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जयपुर शहर, ग्रामीण के कार्यालय में सम्पर्क या विभागीय वेबसाइट www.dsap.rajasthan.gov.in का अवलोकन किया जा सकता है। 

राजस्थान सरकार की  महत्वपूर्ण  सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े 
https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment