ICON

गोगुंदा विधान सभा क्षेत्र में मां-बाड़ी केन्द्र पुनः खोले जायेंगे

By Sarkaar 06-Mar-2021
Slide Images
गोगुंदा विधान सभा क्षेत्र में मां-बाड़ी केन्द्र पुनः खोले जायेंगे

जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्यमंत्री श्री अर्जुनसिंह बामनिया ने शनिवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि विधानसभा क्षेत्र गोगुंदा क्षेत्र में बन्द पड़े माँ-बाड़ी केन्द्र को पुनः आरम्भ करा दिया जायेगा।

श्री बामनिया ने प्रश्नकाल में विधायक श्री समाराम गरासिया की ओर से इस सम्बन्ध में पूछे गये पूरक प्रश्नों के जवाब में बताया कि क्षेत्र में बन्द किये गये माँ-बाड़ी केन्द्रों की वस्तु स्थिति के लिए एक समिति गठित कर एवं जाँच कराने के बाद इन केन्द्रों को पुनः शुरू कर दिया जायेगा।

शिक्षा से वंचित ढाणियों में माँ-बाडी केन्द्र खोलने के सम्बन्ध में प्रस्ताव प्राप्त होने पर उनका निर्धारित मापदण्डों के अनुसार परीक्षण करा कर, बजट की उपलब्धता एवं उपादेयता के आधार पर नवीन केन्द्र खोले जाते है ।

उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र गोगुंदा के उबरीखुणा, नदी फला, खोखानाडी, वालोलिया व वालरा माँ-बाडी केन्द्रों की दिनांक 19 जून 2019 एवं 20 जून 2019 को जांच कमेटी द्वारा किये गये निरीक्षण में संचालन संतोषप्रद नहीं पाए जाने के आधार पर इन केन्द्रों को बन्द किया गया था ।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े :
https://sarkaar.co.in
About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment