ICON

वैक्सीनेशन में अग्रणी राजस्थान

By Sarkaar 14-Sep-2021
Slide Images

प्रदेश की 5 करोड़ से ज्यादा आबादी का हुआ वैक्सीनेशन 

कोरोना प्रबंधन के बाद कोरोना वैक्सीनेशन में भी प्रदेश अन्य राज्यों के लिए मिसाल बनता जा रहा है। प्रदेश की लक्षित आबादी में से 5 करोड़ से अधिक लोगों  को वैक्सीन की डोज लगा दी गई है।

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने सभी चिकित्साकर्मियों और कार्मिकों को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी के नेतृत्व में राज्य सरकार ने कोरोना प्रंबधन के बाद वैक्सीनेशन में भी नजीर पेश की है। चिकित्सा मंत्री  कहा कि चिकित्सा विभाग के सभी कार्मिकों ने मनोयोग से वैक्सीनेशन का कार्य किया गया जिसकी वजह से 5 करोड़ से ज्यादा आबादी का वैक्सीनेशन किया जा सका।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश की आधी आबादी के एक डोज लगने से हालांकि कोरोना संक्रमण की आशंका तो कम हुई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले दिनों में तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए विशेष सतर्कता बनाये रखने की आवश्यकता है। डॉ शर्मा ने आमजन से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बाहर निकलने से पहले मास्क लगाने, भीड़भाड़ में कम से कम जाने, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने और बार-बार साबुन से हाथ धोने को आदत बनाने का आव्हान किया है।

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े 
https://sarkaar.co.in


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment