ICON

समर्थन मूल्य पर खरीद

By Sarkaar 20-Oct-2021
Slide Images

मूंग, उड़द, सोयाबीन एवं मूंगफली के लिए ऑनलाइन पंजीयन आज से प्रारम्भ होगा, मूंग, उड़द एवं सोयाबीन 1 नवम्बर से तथा मूंगफली की खरीद 18 नवम्बर से की जाएगी

सहकारिता मंत्री श्री उदय लाल आंजना ने बताया कि प्रदेश में समर्थन मूल्य पर मूंग, उड़द, सोयाबीन एवं मूंगफली की खरीद के लिये ऑनलाइन पंजीकरण बुधवार, 20 अक्टूबर से शुरू किया जाएगा। 868 से अधिक खरीद केन्द्रों पर एक नवम्बर से मूंग, उड़द एवं सोयाबीन की तथा 18 नवम्बर से मूंगफली खरीद की जाएगी।

श्री आंजना जी ने बताया मूंग के लिए 357 उड़द के लिए 168 मूंगफली के 257 एवं सोयबीन के लिए 86 खरीद केन्द्र खोले गए हैं। श्री आंजना ने बताया कि किसानों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था ई-मित्र एवं खरीद केन्द्रों पर प्रातः 9 बजे से सायं 7 बजे तक की गई है।

राजस्थान सरकार की  महत्वपूर्ण  सूचना पाने के लिए सरकार से जुड़े
https://sarkaar.co.in/


About Sarkaar

Sarkaar

https://www.sarkaar.co.in
“सरकार” का मुख्य उद्देश्य डिजिटल संचार को बढ़ावा देना है, और साथ ही साथ राजस्थान सरकार के तमाम कामकाज को आम जन के बीच लेकर जाना है। इसके लिए राज्य स्तर पर एक डिजिटल मंच बनाया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के विविध क्षेत्रों के लोग जुड़ सकेंगे, यह मंच राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास के कार्यों, सूचनाओं, घोषणाओं और जनहित में आदेशों को राज्य के आमजन तक प्रसारित करेगा।
Comments

Leave a Comment